Desh Bhakti Shayari 2020 | Desh Bhakti Shayari Status in Hindi

101+ New Desh Bhakti Shatus / Shayari in Hindi 2020 : hi friends are you searching for new desh bhakti status , Shayari Or Quotes then this post is for you here you will get all status .

When Our Indian Soldiers Sacrifices their lives for us then in their honnor we published army desh bhakti status, shayri for people to show there love on our soldiers and nation. So friends this Desh Bhakti Shayari aur Status in hind Post is for you and show your love on Facebook whatsap and Instagram .


Latest Desh Bhakti Status In Hindi | देश भक्ति स्टेटस शायरी 2020


Latest Desh Bhakti Status In Hindi | देश भक्ति स्टेटस शायरी 2020
Latest Desh Bhakti Status In Hindi | देश भक्ति स्टेटस शायरी 2020


मैं मुस्लिम हूँ, तू हिन्दू है,
है दोनों इंसान,
ला मैं तेरी गीता पढ़ लूँ, तू पढ़ ले कुरान,
अपने तो दिल में है दोस्त,
बस एक ही अरमान,
एक थाली में खाना खाए सारा हिन्दुस्तान.


अलग है भाषा, धरम, जात और प्रान्त, भेष, परिवेश
पर सबका एक है गौरव राष्ट्रध्वज तिरंगा श्रेष्ठ.



-बस ये बात हवाओं को बताये रखना,
रौशनी होगी चिरागों को जलाए रखना,
लहू देकर भी जिसकी हिफाजत की शहीदों ने,
उस तिरंगे को सदा दिल में बसायें रखना.



फिर उड़ गई नींद मेरी यह सोचकर,
कि जो शहीदों का बहा वो खून
मेरी नींद के लिए था.



तीन रंग का नही वस्त्र, ये ध्वज देश की शान हैं,
हर भारतीय के दिलो का स्वाभिमान हैं,
यही है गंगा, यही हैं हिमालय, यही हिन्द की जान हैं,
और तीन रंगों में रंगा हुआ ये अपना हिन्दुस्तान हैं.


लिपट कर बदन कई तिरंगे में आज भी आते हैं,
यूँ ही नहीं दोस्तों हम ये पर्व मनाते हैं.



गीले चावल में शक्कर क्या क्या गिरी,
तुम भिखारी खीर समझ बैठे,
चंद कुत्तो ने पाकिस्तान जिंदाबाद क्या बोला,
तुम कश्मीर को अपने बाप की ज़ागीर समझ बैठे.


desh bhakti status 2 line | देश भक्ति शायरी 2020 


desh bhakti status 2 line | देश भक्ति शायरी 2020
desh bhakti status 2 line | देश भक्ति शायरी 2020 


तिरंगा है आन मेरी
तिरंगा ही है शान मेरी
तिरंगा रहे सदा ऊँचा हमारा
तिरंगे से है धरती महान मेरी



32: जिंदगी है कल्पनाओं की जंग
कुछ तो करो इसके लिए दबंग
जियो शान से भरो उमंग
लहराओ सबसे दिलों में देश के लिए तिरंग



33: अधिकार मिलते नहीं लिए जाते हैं
आजाद हैं मगर गुलामी किये जाते हैं
वंदन करो उन सेनानियों को
जो मौत के आँचल में जिए जाते हैं



34: उड़ जाती है नींद ये सोचकर
कि सरहद पे दी गयीं वो कुर्बानियां
मेरी नींद के लिए थीं


35: इश्क तो करता है हर कोई
महबूब पे तो मरता है हर कोई
कभी वतन को महबूब बना के देखो
तुझ पे मरेगा हर कोई


36: कर चले हम फ़िदा जाने तन साथियो
अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो
….अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो






Desh bhakti shayari 2020 in hindi For Facebook And Whatsap





Desh bhakti shayari 2020 in hindi For Facebook And Whatsap
Desh bhakti shayari 2020 in hindi For Facebook And Whatsap



आरजू बस यही है
मेरी हर सांस देश के नाम हो
जो सिर उठे तो मेरे सामने तिरंगा हो
जो सिर झुके तो वतन को प्रणाम हो।



 चिराग जलते है तो जलने दो
आसमां रोशन होता है होने दो
बंद करो हिन्दू मुस्लिम को बाटने का धंधा
अब हमे मिलजुलकर एक तिरंगे के नीचे रहने दो।



 अब तो मरना जीना बस तिरंगे के नाम होगा,
अगला जन्म लिया तो मेरा देश हिंदुस्तान ही होगा।



 मेरा दिल मेरी धड़कन मेरी जान हो तुम
अब तो मेरे वजूद की पहचान हो तुम
ए मेरे भारत देश महान हो तुम महान हो तुम।


चलो फिर से खुद को जगाते हैं,
अनुशासन का डंडा फिर घुमाते हैं,
सुनहरा रंग हैं गणतंत्र का,
शहीदों के लहूँ से,
ऐसे शहीदों को हम सर झुकाते हैं.


-

भारत का वीर जवान हूँ मैं,
ना हिन्दू, ना मुसलमान हूँ मैं,
जख्मो से भरा सीना हैं मगर,
दुश्मन के लिए चट्टान हूँ मैं,
भारत का वीर जवान हूँ मैं.



चाहता हूँ कोई नेक काम हो जाए,
मेरी हर साँस देश के नाम हो जाए,


-

दाबोगे अगर और उभर आयेगा भारत,
हर वार पर कुछ और निखर जायेगा भारत
दस-बीस जाहिलों को ग़लतफ़हमी हुई है,
दो-चार धमाको से ही डर जायेगा भारत.




तिरंगे ने मायूस होकर “सरकार” से पूछा कि ये क्या हो रहा हैं,
मेरा लहराने में कम और कफन में ज्यादा इस्तेमाल हो रहा हैं


 देश भक्ति जिसमें हो बस वो एक दिल साज है,
देश भक्ति जिसमें नहीं वो जिंदगी बेकार है।



 ये तीन रंग का झंडा हमारी शान है,
इसी में पूरा हिंदुस्तान है।



Best Desh Bhakti Army Status  देश भक्ति आर्मी स्टेटस

Best Desh Bhakti Army Status  देश भक्ति आर्मी स्टेटस
Best Desh Bhakti Army Status  देश भक्ति आर्मी स्टेटस



चैन ओ अमन का देश है मेरा, इस देश में दंगा रहने दो
लाल हरे में मत बांटो, इसे शान ए तिरंगा रहने दो

2: दिलों की नफरत को निकालो
वतन के इन दुश्मनों को मारो
ये देश है खतरे में ए -मेरे -हमवतन
भारत माँ के सम्मान को बचा लो

3: मैं मुल्क की हिफाजत करूँगा
ये मुल्क मेरी जान है
इसकी रक्षा के लिए
मेरा दिल और जां कुर्बान है


2: अनेकता में एकता ही इस देश की शान है,
इसीलिए मेरा भारत महान है



3: हमारी पहचान तो सिर्फ ये है कि हम भारतीय हैं – जय भारत, वन्दे मातरम



5: जो देश के लिए शहीद हुए
उनको मेरा सलाम है
अपने खूं से जिस जमीं को सींचा
उन बहादुरों को सलाम है..


खूब बहती है गंगा बहने दो
मत फैलाओ देश में दंगा रहने दो
लाल हरे में मत बांटो मुझको
छत पर मेरे एक तिरंगा रहने दो।



 आरजू बस यही है
दम निकले तो तेरी बन्दगी में
जय हिंद का नारा हो,
तिरंगा कफ़न हमारा हो।



 आजादी की कभी शाम ना होने देंगे
शहीदों की कुर्बानी कभी बदनाम ना होने देंगे,
बची है रगो में एक बूंद भी लहू की
तब तक भारत माता का आंचल नीलाम ना होने देंगे।



ना हिंदुओं से ना मुसलमानों से ना सीखो से ना ईसाइयों से,
इस मुल्क को तकलीफ है गद्दार और बेईमानों से।



 जिन्हें हम हार समझ बैठे थे गला अपना सजाने को,
वहीं अब नाग पर बैठे हमी को काट खाने को।



गूँजे कहीं पर शंख,
कही पे अजाँ हैं,
बाइबिल है, ग्रन्थ साहब है,
गीता का ज्ञान हैं,
दुनिया में खी और यह मंजर नसीब नही,
दिखाओ जमाने को यह हिन्दुस्तान हैं.



उनके हौसले का भुगतान क्या करेगा कोई,
उनकी शहादत का कर्ज देश पर उधार हैं,
आप और हम इसलिए खुशहाल हैं
क्योकि सीमा पे सैनिक शहादत को तैयार हैं.





दिवाली में बसे “अली”, रमजान में बसे “राम”,
ऐसा सुंदर होना चाहिए अपना हिन्दुस्तान.



मन को खुद ही मगन कर लो,
कभी-कभी शहीदों को भी नमन कर लो.



Inspiring Desh Bhakti Shayari Stauts in Hindi 


Inspiring Desh Bhakti Shayari Stauts in Hindi
Inspiring Desh Bhakti Shayari Stauts in Hindi



  • मत देख लेना निगाह उठा कर
  • मेरे वतन की तरफ वरना
  • वक्त भी तुम्हारा होगा
  • जगह भी तुम्हारी होगी
  • बस तिरंगा हमारा होगा।

  • ऐ मेरे प्यारे वतन,
  • ऐ मेरे पिछड़े चमन
  • तुझ पे दिल कुर्बान

  • 37: कुछ नशा तिरंगे की आन का है,
  • कुछ नशा मातृभूमि की मान का है,
  • हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा,
  • नशा ये हिन्दुस्तान की शान का है….


  • देश की हिफाजत मरते दम तक करेंगे
  • दुश्मन की हर गोली का हम सामना करेंगे
  • आजाद हैं और आजाद ही रहेंगें
  • जय हिन्द !!

  • आन बान और शान मेरे देश की ये फौजी नौजवान है,
  • तीन रंगों से सजा तिरंगा यही हमारी पहचान है।

  •  तन अनेक पर एक प्राण स्वर अनेक पर एक गान,
  • हम कण कण पर छा जाएंगे बन कर भारत का स्वाभिमान।






26 January Desh Bhakti Status Shayari  26 जनवरी शायरी 2020




14: इतनी सी बात हवाओं को बताये रखना
रौशनी होगी चिरागों को जलाये रखना
लहू देकर की है जिसकी हिफाजत हमने
ऐसे तिरंगे को हमेशा दिल में बसाये रखना





दे सलामी इस तिरंगे को
जिस से तेरी शान हैं,
सर हमेशा ऊँचा रखना इसका
जब तक दिल में जान हैं…!!!


 तूफान कभी शांत नहीं होते
आंधियों से जो डर जाए वो मुकाम नहीं होते
जो देश के झंडे को सलाम नहीं करते
वो सच्चे इंसान नहीं होते।



 देश भक्ति जिसमें हो बस वो एक दिल साज है
देश भक्ति जिसमें नहीं वो जिंदगी बेकार है।



कुछ नशा तिरंगे की आन का हैं,
कुछ नशा मातृभूमि की शान का हैं,
हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा,
नशा ये हिन्दुस्तान की शान का हैं.



वो तिरंगे वाले DP हो तो लगा लेना…
भाई जी…
सुना है कल देशभक्ति दिखने
वाली तारीख हैं.




आजदी की कभी शाम नही होने देंगे,
शहीदों की कुर्बानी बदनाम नही होने देंगे,
बची हो जो इस बूँद भी गर्म लहू की,
तब तक भारत के आंचल नेलाम नही होने देंगे.


15 August Desh Bhakti Shayari Status 15 अगस्त स्टेटस 2020
15 August Desh Bhakti Shayari Status 15 अगस्त स्टेटस 2020

15 August Desh Bhakti Shayari Status 15 अगस्त स्टेटस 2020




लड़े जंग वीरों की तरह,
जब खून खौल फौलाद हुआ |
मरते दम तक डटे रहे वो,
तब ही तो देश आजाद हुआ ||


चूमा था वीरों ने फांसी का फंदा
यूँ ही नहीं मिली थी आजादी खैरात में


6: खून से खेलेंगे होली,
अगर वतन मुश्किल में है
सरफ़रोशी की तमन्ना
अब हमारे दिल में है,,



9: सारे जहाँ से अच्छा हिंदुस्तान हमारा
हम बुलबुलें हैं उसकी वो गुलसिताँ हमारा।
परबत वो सबसे ऊँचा
हमसाया आसमाँ का
वो संतरी हमारा वो पासबाँ हमारा ……


12: मुझे ना तन चाहिए, ना धन चाहिए
बस अमन से भरा यह वतन चाहिए
जब तक जिन्दा रहूं, इस मातृ-भूमि के लिए
और जब मरुँ तो तिरंगा कफ़न चाहिये
* जय-हिन्द *

DESH Bhakti Status Video




Latest Desh Bhakti Shayari Status Video 




Final Words


mujehe pata hai hai friends aapko desh bhakti par status shayari aur quotes  jarur pasand aaye hoge ,aap ise apne priyajan ke sath Facebook aur whatsap pe jarur share kare Aur Hame Aapke Sujhav Comment Section Me Bataye Ki Aapko Kaise lage Desh Bhakti Ke Shayari Aur Status 2020 Ke Liye Hindi me.

Comments

Post a Comment